नई Mahindra XUV3X0 कार, पैनोरमिक सनरूफ समेत मिलेंगे ये धांसू फीचर्स

नई Mahindra XUV3X0 कार, पैनोरमिक सनरूफ समेत मिलेंगे ये धांसू फीचर्स
New Mahindra XUV3X0 car will get these cool features including panoramic sunroof

29 अप्रैल को आ रही है नई Mahindra XUV3X0 कार लॉन्च से पहले ही जमकर हो रही है बुकिंग हुआ टीजर जारी

महिंद्रा XUV3X0 की बुकिंगें : भारत के आगे बढ़ रही ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भारतीय बाजार में नई ( Mahindra XUV3X0 ) को उतारने की तैयारी कर ली है। यह नई SUV भारतीय बाजार में 29 अप्रैल को लॉन्च होगी। लेकिन इस नई कार की लॉन्चिंग से पहले ही कंपनी ने इस सब-कॉम्पैक्ट SUV के लिए बुकिंग की शुरुआत कर दी है। XUV3X0 को चुनिंदा महिंद्रा डीलरशिप पर 21,00 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक किया जा सकता है।

लॉन्च से पहले महिंद्रा ने आगामी ( Mahindra XUV3X0 ) के टीजर्स साझा किए हैं जिनमें इसके डिजाइन और फीचर्स के बारे में कुछ जानकारियां सामने आईं हैं। यह टीजर्स दर्शाते हैं कि XUV3X0 में एक नया इंटीरियर डिजाइन होगा जो XUV400 मॉडल से प्रेरित होगा। इस SUV में इंफोटेनमेंट के लिए बड़ा 26.04 सेमी टचस्क्रीन और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का भी अनुमान है।

अब आइए बात करें इस नई SUV के इंजन की। जैसा कि उम्मीद की जा रही है ( Mahindra XUV3X0 ) में मौजूदा XUV300 की तरह इंजन विकल्प मिल सकते हैं। इसमें दो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन शामिल हो सकते हैं। ये पेट्रोल इंजन क्रमश: 108 bhp की पावर और 200 Nm टॉर्क और 128 bhp की पावर और 250 Nm टॉर्क जनरेट करते हैं। वहीं डीजल इंजन 115 bhp की पावर और 300 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इन इंजनों के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड AMT ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिल सकता है।

जैसा कि हम जानते हैं भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में कड़ी प्रतिस्पर्धा है। ( Mahindra XUV3X0 ) का भी मुकाबला इसी भावना में होगा। इस नई SUV को Maruti Suzuki Brezza, Tata Nexon, Hyundai Venue, Kia Sonet और Citroen C3 Aircross जैसे मॉडल्स के साथ मुकाबला करना होगा। लेकिन महिंद्रा XUV3X0 की आगामी उत्कृष्टता और आदर्श इंजन प्रौद्योगिकी की ज्ञान लेते हुए यह गाड़ी अविश्वसनीय प्रदर्शन करेगी और भारतीय ऑटो उद्योग में अपनी अलग पहचान बनाएगी।

New Mahindra XUV3X0 car will get these cool features including panoramic sunroof
New Mahindra XUV3X0 car will get these cool features including panoramic sunroof

यह भी पढ़े –

Mahindra Scorpio N – (महिंद्रा स्कॉर्पियो एन) की दमदार एसयूवी और धमाकेदार ऑफर

Kia द्वारा लॉन्च की गई न्यू Sedan Car K4 –

(tesla robotaxi) टेस्ला रोबोटैक्सी कार 2024 में होगी लॉन्च एलन मस्क Elon Musk ने किया एलान

नवरात्रि के त्योहार में (Amazon Sale 2024) : अमेज़न प्रोडक्ट के दामों में 50% छूट

XUV3X0 के टीजर से हमें यह जानकारी मिली है कि इस आगामी SUV में व्हाइट-थीम वाला इंटीरियर और पैनोरमिक सनरूफ मिलेगा जो रियर सीट तक एक्सटेंड होगा। इसके साथ ही ( Mahindra XUV3X0 )में वायरलेस चार्जर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और नया अपहोल्स्ट्री भी उपलब्ध हो सकती है। एक पुराने टीजर में नजर आया था कि इस कार में रीडिजाइंड फ्रंट ग्रिल LED डेटाइम रनिंग लाइट्स और हेडलाइट्स होंगे।

इसके साथ ही इस कार में SUV के रियर में कनेक्टेड टेल लाइट्स भी शामिल होंगे। एक और टीजर से हमें यह पता चला है कि इसमें वेंटिलेटेड सीट्स और प्रीमियम साउंड सिस्टम भी उपलब्ध हो सकता है। इससे यह स्पष्ट होता है कि XUV3X0 न केवल उत्कृष्ट डिजाइन के साथ आ रही है बल्कि उसके इंटीरियर और टेक्नोलॉजी भी बेहतरीन होने जा रहे हैं। यह स्वयं में एक पूर्ण सामर्थ्य सुविधा और शैली का पूरा पैकेज हो सकता है जो ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए पर्याप्त होगा।

कैसा होगा इंजन?

New Mahindra XUV3X0 car will get these cool features including panoramic sunroof
New Mahindra XUV3X0 car will get these cool features including panoramic sunroof

नए ( Mahindra XUV3X0 )के इंजन की चर्चा करते समय व्यक्तिगत और प्रोफेशनल आशाएं ऊंची हैं। इस समय इस नई एसयूवी में मौजूदा XUV300 की तरह कई विकल्पों की संभावना है। विभिन्न ऑप्शन्स में दो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन शामिल हो सकते हैं। ये पेट्रोल इंजन क्रमश: 108 bhp की पावर और 200 Nm टॉर्क और 128 bhp की पावर और 250 Nm टॉर्क उत्पन्न कर सकते हैं।

जबकि डीजल इंजन 115 bhp की पावर और 300 Nm का टॉर्क प्रदान कर सकता है। इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड AMT ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जा सकता है। जब बात आती है ( Mahindra XUV3X0 ) के बाजार में उतारने की तो यह नई एसयूवी Maruti Suzuki Brezza, Tata Nexon, Hyundai Venue, Kia Sonet, और Citroen C3 Aircross जैसे मॉडल्स के साथ मुकाबला करेगी। इसे आगे बढ़ने के लिए तैयार किया गया है और उम्मीद है कि यह उत्कृष्टता और शक्ति के साथ बाजार में प्रभाव डालेगी। इसकी संभावना है कि इस नई एसयूवी के उत्कृष्ट इंजन और उत्कृष्ट डिज़ाइन की वजह से यह आकर्षक विकल्प के रूप में प्रकट होगी जो ग्राहकों को अपनी तरफ खींचेगी।

इस आर्टिकल को अंत तक पढने के लिए आपका धन्यवाद हमें आशा है की आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा इसके लिए हमें फीडबैक देना न भूले।

सभी प्रकार की सरकारी योजना की जानकारी – sarkariyojnaye

ऐसे ही बेहतरीन आर्टिकल्स पढने के लिए जुड़े रहे हमारे साथ apnatonk.com पर !

 

Spread the love
Avatar

Surendra Jain

Chief Editor @ApnaTonk Call for any enquiry or advertisement : 9214928280

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *