टी-20 विश्व कप रोहित शर्मा के खेलने पर संशय।

टी-20 विश्व कप रोहित शर्मा के खेलने पर संशय।

टी-20 विश्व कप (T-20 World Cup) में रोहित शर्मा के खेलने पर संशय मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर से हुई बात।

नई दिल्ली (न्यूज़ अपना टोंक) – भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने विश्व कप में हार के बाद बड़ा फैसला लिया। वह क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट टी-20 से दूरी बनाएंगे। हिटमैन इस बारे में मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर से बात कर चुके ऐसे में उनका अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप (T-20 World Cup) में खेलना मुश्किल होंगा। उन्होंने वनडे विश्व कप से ठीक पहले साथ बैठकर टी-20 से दूरी बनाने के बारे में बात की। रोहित ने पिछले साल टी-20 विश्व कप (T-20 World Cup) सेमीफाइनल में मिली हार के बाद इस फॉर्मेट में एक भी मैच नहीं खेला।

Read More – भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला।

हार्दिक आईपीएल से वापसी करेंगे। रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में हार्दिक पांड्या ने अधिकांश मैचों में कप्तानी की। विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान हार्दिक को चोट लगी और वह लंबे समय के लिए बाहर हो चुके हैं। लेकिन वह अगले आईपीएल से वापसी करेंगे। उसके ठीक बाद टी-20 विश्व कप (T-20 World Cup) का आयोजन होना है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 23 नवंबर से टी-20 सीरीज की शुरूआत होंगी। सूर्यकुमार यादव इसमें कप्तानी करेंगे। विश्व कप टीम में शामिल अधिकांश खिलाड़ियों को आराम दिया गया। ऐसे में जब टी-20 फॉर्मेट में केएल राहुल वापसी करेंगे तो वह कमान संभाल सकते हैं।

Read More – भारत और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल लाइव अपडेट।

स्वेच्छा से टी-20 फॉर्मेट से दूर रहने की बात कही 36 साल के रोहित शर्मा ने टी-20 में 148 मैच खेले। इस दौरान 139.2 की स्ट्राइक रेट 3853 रन बनाए। उन्होंने चार शतक टी-20 में लगाए हैं। टी-20 मैच रोहित ने पिछले एक साल में कोई मैच नहीं खेला है क्योंकि उनका ध्यान वनडे विश्व कप पर था। इस संबंध में उन्होंने चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर के साथ व्यापक चर्चा की। उन्होंने स्वेच्छा से टी-20 फॉर्मेट से दूर रहने की बात कही। यह पूरी तरह से रोहित का फैसला है।

टी-20 में रोहित शर्मा के अलावा भारत के पास ओपनिंग के लिए शुभमन गिल, ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ का विकल्प है। इन चारों खिलाड़ियों ने आईपीएल में पिछले कुछ सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था। अगर ये आगामी टी-20 मैचों में युवा खिलाड़ी खुद को साबित नहीं कर पाते हैं। तो वापसी के बारे में सोच सकते हैं रोहित शर्मा। उनसे बीसीसीआई के अधिकारी वापसी के लिए कह सकते हैं। रोहित 36 साल के हो चुके हैं। और उनके लिए हर साल भारत के लिए तीन प्रारूप व आईपीएल में खेलना असंभव होगा।

दिसंबर 2023 से मार्च 2024 के बीच खेले जाने वाले सात टेस्ट पर उनका ध्यान ज्यादा है उनके पास अभी भी 2025 में भारत को एक और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में ले जाने का मौका है।

Spread the love
Avatar

Surendra Jain

Chief Editor @ApnaTonk Call for any enquiry or advertisement : 9214928280

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *