सहस्रकूट जिनालय का होगा भव्य शुभारंभ (grand opening)- विज्ञाश्री माताजी

सहस्रकूट जिनालय का होगा भव्य शुभारंभ (grand opening)- विज्ञाश्री माताजी
सहस्रकूट जिनालय का होगा भव्य शुभारंभ (grand opening)- विज्ञाश्री माताजी

गुन्सी मे पिच्छीका परिवर्तन समारोह 10 को धूमधाम से मनाया जाएगा,

सहस्रकूट जिनालय का होगा भव्य शुभारंभ (grand opening)- विज्ञाश्री माताजी

निवाई (न्यूज़ अपना टोंक) – श्री दिगम्बर जैन सहस्रकूट विज्ञातीर्थ गुन्सी में विराजित गणिनी आर्यिका विज्ञाश्री माताजी ससंघ के सानिध्य में दिनांक 10 दिसम्बर को गुरु माँ ससंघ के पिच्छिका परिवर्तन व सहस्रकूट जिनालय के भव्य शुभारम्भ (grand opening) का आयोजन अनेक धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ किया जाएगा। चातुर्मास कमेटी के प्रवक्ता विमल जौंला ने बताया कि 10 दिसंबर को समारोह से पूर्व तीर्थ स्थल पर श्रद्धालुओं द्वारा श्री जी का कलशाभिषेक एवं शांतिधारा कार्यक्रम किया जाएगा। जौंला ने बताया कि दोपहर में चातुर्मास निष्ठापन एवं पिच्छीका परिवर्तन समारोह किया जाएगा जिसमें श्रद्धालुओं द्वारा मंगलाचरण, शास्त्र भेंट, वस्त्र भेंट, पाद प्रक्षालन, आशीर्वचनक एवं गुरुओं का पूजन के साथ अनेक कार्यक्रम किए जाएंगे। इस दौरान सहस्त्रकूट जिनालय का शुभारंभ किया जाएगा। इस अवसर पर माताजी ने सभी को धर्मोपदेश देते हुए कहा कि जीवन में बुद्धि आवश्यक है क्योंकि यह हमें बेहतर निर्णय लेने और स्पष्टता तथा अंतर्दृष्टि के साथ कठिन परिस्थितियों से निपटने में मदद करती है।

Read More :- कलशयात्रा (Kalshayatra) में उमडे श्रद्धालु।

यह लोगों को जीवन के अर्थ की पहचान कराती है। बुद्धि हमें चीजों के सतही स्तर से परे देखने और हमारे कार्यों के गहरे अर्थ तथा निहितार्थ को समझने की अनुमति देती है। और विवेक के बिना हम आवेगपूर्ण निर्णय ले सकते हैं या अधूरी जानकारी पर कार्य कर सकते हैं जिससे हमारे और हमारे आस-पास के लोगों के लिए नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं। इसलिए व्यक्तिगत विकास, सफलता और जीवन में खुशी के लिए बुद्धि का विकास होना महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें :- सभी प्रकार की सरकारी योजनाओ के लिए यहाँ देखे – sarkariyojnaye.org

Spread the love
Avatar

Vimal Jola

विमल जौला निवाई शहर के न्यूज़ रिपोर्टर है। जिनका मुख्य उद्देश्य निवाई तहसील के आस पास की सभी खबरों को जन जन तक पहुंचाना एवं जनता को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना है। अपने आस पास की ख़बरों, लेखों एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें - 8104889200, 9251566935

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *