निवाई उपखंड क्षेत्र में बीती रात तेज अंधड़ के चलते हुई 3 जनो की मौत।

निवाई उपखंड क्षेत्र में बीती रात तेज अंधड़ के चलते हुई 3 जनो की मौत।

निवाई उपखंड क्षेत्र में बीती रात तेज अंधड़ के चलते हुई 3 जनो की मौत।

निवाई (अपना टोंक): -निवाई उपखंड क्षेत्र में बीती रात (25 may) तेज अंधड़ से ललवाड़ी, राहोली’, प्रतापपुरा, लोदेडा, तुर्किया राजधीराजपुरा आदि गावों में 3 जनो की मौत एवं करीब आधा दर्जन घायलो की जानकारी मिली है। घटना की जानकारी मिलते ही उपखण्ड अधिकारी ने टीमें गठित कर घटना स्थल पर भेजी।
बीती रात के अंधड़ में कई दर्जन गाय, बकरिया, भैंसे आदि जानवरो की चददर आदि की चपेट मे आने से कइयो की मोत हुई तथा कई जानवर घायल भी हुये।

विद्युत लाइट के करीब 45 पोल टूटे

वही निवाई नगर पालिका क्षेत्र में करोड़ों की लागत से लगाई गई विधुत लाइट के अंधड़ के कारण करीब 45 पोल टूट गए, जिन्हें क्रेन की सहायता से ठेकेदार द्वारा हटाया गया। पालिका क्षेत्र में करीब 8 माह पूर्व ही उक्त पोल लगाकर सड़क का सौंदर्यकरण किया गया था। वही तेज अंधड़ से वार्ड नंबर -27 में गोलमा देवी के मकान की दीवार , वार्ड नंबर-4 में विष्णु प्रजापति के मेरिज गार्डन की दिवार गिर गई और रसोई घर के टीनशेड उखड गए। अंधड़ के साथ बरसात होने से वातारण के तापमान में भारी गिरावट आई जिससे लोगो को राहत मिली।
निवाई उपखंड क्षेत्र के गांव कमाल की ढाणी ललवाड़ी में भी गत रात्रि तेज अधंड के कारण एक मकान की दीवार गिरने से 13 साल के बच्चे की मौत हो गई  घटना की जानकारी मिलते ही सभी गाव वासी सैकड़ों की संख्या में उसी समय घटना स्थल पर पहुंचे।

मिली जानकारी के वाहिद खान के मकान की दीवार तेज तूफान के कारण गिर गई थी। उस समय उसके घर पर उसकी पत्नी मुफिदा बानो तथा उसके तीन बच्ग्चे मोहिद (13 वर्ष ), रोहिद (10 वर्ष ) और बल्लू (5 वर्ष ) भी उसी मकान में मोजूद थे । रात्रि तेज अधंड में आये तूफान के कारण मकान की दीवार गिरने से उसी समय उसके बड़े बेटे मोहिद (13) की मौत हो गई। वहीं पत्नी मुफिदा बानो के सिर पर भी गंभीर चोट आई। साथ ही घर पर सो रहे 10 वर्षीय बालक रोहिद और 5 वर्षीय बालक बल्लू को भी गंभीर चोट आई है।

मोके पर ही घायलों को राजकीय समुदायक अस्पताल (एचसी) में भर्ती करवाया गया। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम रविकांत सिंह, थाना अधिकारी छोटेलाल, दतवास थाना अधिकारी घासीलाल सीएचसी पहुंचे। पीड़ित परिवार के लोगों ने मुआवजे की मांग की है।

Spread the love

Miss Muskan Parihar

News Editor - ApnaTonk B.Sc. B.Ed. Student Keep visiting for your districts news.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *