LLB स्टूडेंट ने की थी गर्ल्स कॉलेज में चोरी : नकल करते पकड़ा तो, की उत्तर-पुस्तिकाएं और सीपीयू चोरी

  • Post category:Crime / Tonk
  • Reading time:1 mins read
You are currently viewing LLB स्टूडेंट ने की थी गर्ल्स कॉलेज में चोरी : नकल करते पकड़ा तो, की उत्तर-पुस्तिकाएं और सीपीयू चोरी
चोरी का आरोपी एलएलबी का छात्र है और उसने इस लिए वारदात को अंजाम दिया था कि उसे कॉलेज परीक्षक ने नकल करते पकड़ लिया था और उसकी कॉपी पर नोट लगा दिया था।

LLB Student stolen Answer Books from Government Girls College Tonk : टोंक के राजकीय कन्या महाविद्यालय में LLB परीक्षा की कॉपियों समेत अन्य सामान की दो दिन पहले हुई चोरी का पुलिस ने मंगलवार को खुलासा कर दिया। पुलिस ने मामले की जांच कर एक स्टूडेंट दशरथ पुत्र रामकिशन मीणा निवासी नाई का खेड़ा सदर थाना केकड़ी जिला अजमेर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने वारदात कबूल कर ली। साथ ही आरोपी की निशानदेही पर चोरी किया गया सामान भी बरामद कर लिया है।

LLB स्टूडेंट ने की थी गर्ल्स कॉलेज में चोरी

इसमें चौंकाने वाली बात यह है कि चोरी का आरोपी एलएलबी का छात्र है और उसने इस लिए वारदात को अंजाम दिया था कि उसे कॉलेज परीक्षक ने नकल करते पकड़ लिया था और उसकी कॉपी पर नोट लगा दिया था। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

चीटिंग करने पर कॉपी में लगाया था नोट, नाराज होकर चुराई कॉपियां और सीपीयू

टोंक सिटी सीओ सालेह मोहम्मद ने बताया कि गत शनिवार की रात राजकीय कन्या महाविद्यालय में चोरी हुई थी। रविवार सुबह पुलिस उपाधीक्षक सलेह मोहम्मद और कोतवाली थाना प्रभारी जितेन्द्रसिंह मौके पर पहुंचे और उन्होंने मौका मुआयना किया था। जांच में पाया कि एक आरोपी दशरथ मीना निवासी नाई खेड़ा थाना केकड़ी सदर टोंक के एक निजी कॉलेज में LLB फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट है और उसका परीक्षा सेंटर राजकीय कन्या महाविद्यालय (Government Girls College Tonk) में था। उसके दो पेपर सही नहीं हुए। वहीं उसे शनिवार को पेपर के दौरान नकल करते पकड़ लिया और उसकी कॉपी में नोट डाल दिया गया था। इससे वह नाराज हो गया और फेल होने के डर से रात को शराब के नशे में 18 सिंतबर की रात पीछे के मार्ग से कॉलेज पहुंच गया। कॉलेज में घुस कर उसने सबसे पहले लाइट और वहां लगे सीसीटीवी कैमरों को तोड़ दिया। इसके बाद कॉलेज से 5 CPU के साथ ही डॉ. भीमराव अम्बेडकर विधि विश्वविद्यालय जयपुर की ओर से आयोजित एलएलबी प्रथम वर्ष की परीक्षा के की उत्तर पुस्तिकाओं के दो बंडल भी चुरा लिए और बाद में इन कॉपियों को पास ही गंदे पानी के नाले में फेंककर अपने गांव चला गया।

सीओ सिटी ने बताया कि चोरी को लेकर गर्ल्स कॉलेज प्रबंधन की ओर रिपोर्ट मिली थी। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की और कॉलेज में लगे सीसीटीवी की डीवीआर खंगाली तो उसमें चोर नजर आया। आरोपी की पहचान कर पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। पूछताछ करने पर उसने चोरी करना कबूल कर लिया। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी अपने किसी परिचित के यहां रुका था और उस पर पहले भी आपराधिक मामले दर्ज है। फिलहाल पुलिस आरोपी को रिमांड पर लेकर गहन पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply