राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री (chief minister) कौन होगा, कुछ ही देर में होगा एलान ।

राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री (chief minister) कौन होगा, कुछ ही देर में होगा एलान ।
राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री (chief minister) कौन होगा, कुछ ही देर में होगा एलान ।

राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री (chief minister)  कौन होगा इसका ऐलान बस अब से कुछ देर में मीटिंग में होने वाला है, कोनसा नया चेहरा आएगा सामने ?

(न्यूज़ अपना टोंक)- राजस्थान के नए मुख्यमंत्री (chief minister) के नाम की घोषणा होगी, आज शाम 4 बजे जयपुर में विधानमंडल की बैठक होगी, जिसमें बीजेपी के तीन पर्यवेक्षक (राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे) निर्वाचित विधायकों से बातचीत करेंगे, फिर सीएम चेहरे की घोषणा की जाएगी कहा जा रहा है कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तरह राजस्थान में भी बीजेपी नए चेहरे पर दांव लगा सकती है इसके अलावा इस बार दो डिप्टी सीएम भी बना सकते हैं ।

जयपुर

राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री (chief minister)  कौन होगा ? इसका ऐलान बस अब से कुछ देर में होने वाला है केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह बीजेपी के दो विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं, वहां केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी भी थे इससे पहले सभी प्रतिनिधियों ने पर्यवेक्षक के साथ फोटो सेशन किया पार्टी कार्यालय में विधायकों का तिलक लगाकर और मुंह मीठा कराकर स्वागत किया गया. विधानसभा की बैठक के लिए बीजेपी कार्यालय को सजाया गया था ।

राजनाथ सिंह के स्वागत में पहुंची वसुंधरा राजे

आज मंगलवार शाम 4 बजे राजधानी जयपुर में विधानमंडल की बैठक होगी इसके लिए राजनाथ सिंह जयपुर पहुंचे रक्षा मंत्री के स्वागत के लिए सीपी जोशी और वसुंधरा राजे एयरपोर्ट पहुंचे जब वसुंधरा अपने आवास से बाहर निकलीं तो उनके चेहरे पर खास मुस्कान दिखी एयरपोर्ट पर स्वागत के बाद राजनाथ सिंह ललित होटल से निकल माना जा रहा है कि होटल में वसुंधरा राजे और राजनाथ सिंह के बीच सीएम के चेहरे को लेकर अहम चर्चा हो सकती है इसके साथ ही मुख्यमंत्री (chief minister)  अरुण सिंह और सीपी जोशी की भी मौजूदगी की उम्मीद है ।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद करीब 10 दिन से सीएम के नाम का इंतजार हो रहा है, सीएम के नाम को लेकर तरह-तरह की अटकलें हैं, लेकिन बीजेपी के प्लान को देखते हुए राजनीतिक विश्लेषकों के लिए यह जानना मुश्किल है कि सीएम कौन होगा माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तरह राजस्थान में भी कोई चौंकाने वाला चेहरा सामने आएगा ।

Read more :- यह जीत मोदी की गारंटी की जीत – पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ।

कैलाश चौधरी को बुलाया जयपुर

कैलाश चौधरी बाड़मेर से सांसद हैं. इससे पहले 2018 में उन्होंने कांग्रेस के हरीश चौधरी के खिलाफ बायतु से विधानसभा चुनाव लड़ा था। वह चुनाव जीत गये पार्टी ने उन्हें 2019 में लोकसभा का टिकट दिया, जिसे उन्होंने बाड़मेर से जीता। जब चौधरी पहली बार जीते तो उन्हें केंद्रीय राज्य मंत्री बनाया गया। कैलाश चौधरी एबीवीपी से जुड़े हैं, उन्हें संघ का भी करीबी माना जाता है, अब केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी को दोपहर 3 बजे दिल्ली से जयपुर बुलाया गया वह चार्टर फ्लाइट से जयपुर आए, अंदाजे लगाए जा रहे हैं कि अगर बीजेपी मुख्यमंत्री (chief minister) के खिलाफ कोई जात बनाती है तो कैलाश चौधरी मुख्य पसंद हो सकते हैं संसदीय चुनाव के दौरान भी वह सक्रिय रहे, पार्टी ने उन्हें बागियों को शांत करने की जिम्मेदारी दी थी ।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद करीब 10 दिन से सीएम के नाम का इंतजार हो रहा है, सीएम के नाम को लेकर तरह-तरह की अटकलें हैं, लेकिन बीजेपी के प्लान को देखते हुए राजनीतिक विश्लेषकों के लिए यह जानना मुश्किल है कि मुख्यमंत्री (chief minister) कौन होगा माना जा रहा है

Read More – सभी प्रकार की सरकारी योजनाओ के लिए यहाँ देखे – sarkariyojnaye.org

Spread the love
Avatar

Surendra Jain

Chief Editor @ApnaTonk Call for any enquiry or advertisement : 9214928280

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *