गुर्जर बाहुल्य गांवों में भाजपा (BJP) रही भारी ।

गुर्जर बाहुल्य गांवों में भाजपा (BJP) रही भारी ।
गुर्जर बाहुल्य गांवों में भाजपा (BJP) रही भारी ।

गुर्जर बाहुल्य गांवों में भाजपा (BJP) रही भारी ।

निवाई (न्यूज़ अपना टोंक) – निवाई विधानसभा चुनाव की मतगणना के बाद निर्वाचन विभाग द्वारा जारी आंकडों के अनुसार इस बार के चुनाव में भाजपा (BJP)  के रामसहाय वर्मा ने निवाई शहर से कांग्रेस के प्रशांत बैरवा को हराया है। जबकि वर्ष 2018 के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को जीत मिली थी। इतना ही नहीं इस बार कांग्रेस प्रत्याशी प्रशांत बैरवा को अपने गृह गांव झिलाय में भी हार का सामना करना पडा है। मिली जानकरी के अनुसार इस चुनाव में रामसहाय वर्मा भाजपा (BJP) को 12 हजार 349 मत मिले है जबकि कांग्रेस प्रत्याशी प्रशांत बैरवा को 9 हजार 623 मत मिले है। इस प्रकार भाजपा (BJP) प्रत्याशी 2 हजार 726 मतों से विजयी रहे है। इसी प्रकार कांग्रेस प्रत्याशी के गृह गांव झिलाय में भी भाजपा (BJP) प्रत्याशी 287 मतों से विजयी रही हैं जबकि  गत चुनाव में प्रशांत बैरवा गांव झिलाय से 1300 मतों से विजयी रहे थे।

Read More:- यह जीत मोदी की गारंटी की जीत – पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ।

भाजपा (BJP) व कांग्रेस कई गांव में शतक भी नहीं लगाई पाई – निवाई विधानसभा क्षेत्र के कई गांव ऐसे है जहां पर भाजपा (BJP) व कांग्रेस प्रत्याशी को 100 मत भी नहीं मिले हैं। विधानसभा क्षेत्र के नौ  बूथ ऐसे है, जहां पर भाजपा (BJP) शतक भी नहीं लगा पाई। विधानसभा क्षेत्र बूथ नम्बर 8 हनीफगंज, 22 रामकिशनपुरा, 34 हमजापुरा,35 मदारीपुरा, 92 ईस्माइलपुरा, 133 सजिया, 134 बाढदामोरपुरा, 248 देवपुरा व 267 खिडगी में भाजपा (BJP) को 100 वोट से कम मिले है। इसी प्रकार कांग्रेस 25 बूथों पर 100 का आंकडा पार नहीं कर पाई। जानकारी के अनुसार पीपलू क्षेत्र के कठमाणा के बूथ न. 2, चौगाई, गोवर्धनपुरा, जयकिशनपुरा, रामकिशनपुरा, हनोतिया पीपलू, लाँक, अतालिकपुरा, मवासीपुरा, जौला, चतुर्भुजपुरा, गोपालपुरा, अभयपुरा, सैदरिया, लुहारा, चुराडा, हरभांवता, कुरावदा, लूणेरा, रामचन्दपुरा, अरनिया, टोरडी, सिरोही के दो बूथों पर, किवाडा, व गोवर्धनपुरा के बूथों पर कांग्रेस को 100 वोट भी नहीं मिले।

Read more:- भाजपा के रामसहाय वर्मा ने कांग्रेस के प्रशांत बैरवा को हराकर पिछली हार का लिया बदला।

डाक मतपत्रों में कांग्रेस रही आगे– विधानसभा चुनाव की मतगणना के बाद प्राप्त सूचना के अनुसार कांग्रेस प्रत्याशी प्रशांत बैरवा पर कर्मचारी मेहरबान रहे। कांग्रेस प्रत्याशी को 1216 मत प्राप्त हुए जबकि भाजपा (BJP) के रामसहाय वर्मा को 1080 मत मिले है। आरएलपी के प्रहलाद नारायण बैरवा पर भी कर्मचारी मेहरबान रहे। उन्होंने 403 मत कर्मचारियों ने दिए।

जाटों के गांव में आरएलपी को मिले अधिक वोट- विधानसभा चुनाव के दौरान आरएलपी प्रत्याशी पर जाट मतदाता मेहरबान रहे। विधानसभा क्षेत्र के कई बूथों पर कांग्रेस व भाजपा (BJP) से आरएलपी ने अधिक वोट लिए। जानकारी के अनुसार आरएलपी प्रत्याशी प्रहलाद नारायण बैरवा ने बूथ न. 10,14,21 जयकिशनपुरा व 22 रामकिशनपुरा, कांशीपुरा, झिराना, नला, सूरतरामपुरा में भाजपा (BJP) से अधिक मत प्राप्त किए। जबकि विधानसभा क्षेत्र पीपलू क्षेत्र में कठमाणा के बूथ नं. 2 व 4, बूथ नं. 9,11,13,14,21 व 22, झिराना के बूथ न. 37 व किवाडा के बूथ नं. 264 पर कांग्रेस प्रत्याशी से आरएलपी प्रत्याशी ने अधिक मत प्राप्त किए हैं। सूरतरामपुरा में भाजपा (BJP) के रामसहाय वर्मा को केवल 22 वोट ही मिले। इधर बूथ नं. 35 पर केवल तीन वोट ही मिले।

गुर्जर बाहुल्य गांवों में भाजपा (BJP) व जाट बाहुल्य गांवों में आरएलपी रही भारी- मतगणना के प्राप्त आंकडों के अनुसार आरएलपी क्षेत्र के चतुर्भुजपुरा, गोपालपुरा, किवाडा, सिरोही, नला, जौंला में भारी रही। इसी प्रकार गांव अरनिया, कुरावदा, लूणेरा, रामचन्द्रपुरा, सैदरिया,जौधपुरिया, छौरिया, हरभांवता में भाजपा (BJP) भारी रही।

यह भी पढ़ें :- सभी प्रकार की सरकारी योजनाओ के लिए यहाँ देखे – sarkariyojnaye.org

Spread the love
Avatar

Vimal Jola

विमल जौला निवाई शहर के न्यूज़ रिपोर्टर है। जिनका मुख्य उद्देश्य निवाई तहसील के आस पास की सभी खबरों को जन जन तक पहुंचाना एवं जनता को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना है। अपने आस पास की ख़बरों, लेखों एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें - 8104889200, 9251566935

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *